लेबल फ्लेक्सो प्रिंटिंग मशीन

लेबल फ्लेक्सो प्रिंटिंग मशीन
फ्लेक्सो लेबल प्रिंटिंग मशीन विशेषताएं: 1, मुख्य मोटर एक चरणबद्ध तरीके से शासन करने के लिए नियंत्रित करने के लिए आयातित कनवर्टर को गोद लेती है। 2, भोजन और निर्वहन चुंबकीय पाउडर ब्रेक और क्लच (जापानी ऑटो तनाव नियंत्रक) के माध्यम से नियंत्रित किया जाता है। 3, Unwinder systern aoto-rectify द्वारा नियंत्रित है ...
अब बात करो
उत्पाद विवरण

फ्लेक्सो लेबल प्रिंटिंग मशीन

विशेषताएं:
1, मुख्य मोटर एक चरणबद्ध तरीके से शासन करने के लिए नियंत्रित करने के लिए आयातित कनवर्टर को गोद लेती है।
2, भोजन और निर्वहन चुंबकीय पाउडर ब्रेक और क्लच (जापानी ऑटो तनाव नियंत्रक) के माध्यम से नियंत्रित किया जाता है।
3, अनविंडर सिस्टर्न को एटो-रेक्टीफाइ सेंसर द्वारा नियंत्रित किया जाता है।
4, सिरेमिक जाल वितरक रोलर को अपनाने, जो स्थायित्व, प्रतिरोध पहनने, और संक्षारण प्रतिरोध द्वारा विशेषता है। डॉक्टरों का उपयोग किया जा सकता है, जो उत्पादन दक्षता में वृद्धि के लिए समय को कम करने के लिए अधिक कुशल है।
5, प्रिंटिंग यूनिट 360 डिग्री में पंजीकृत हो सकती है। प्रत्येक प्रिंटिंग यूनिट धीरे-धीरे गियर को ढीला कर सकती है और इकाइयों को प्रिंटिंग जारी रखने के लिए ढीला कर सकता है।
6, प्रिंटिंग इकाइयां इन्फ्रारेड ड्रायर के समूह के साथ लालसा से सुसज्जित हैं।
7, मुद्रण इकाई के प्रत्येक आईआर ड्रायर डिवाइस यूवी ड्रायर डिवाइस का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
8, घुमावदार देवता क्लिपिंग डिवाइस qith एयर-विस्तार कोर शाफ्ट अपनाया जाता है।
9, इनकिंग रोलर स्याही और ठोस होने से स्याही रखने के लिए रोकथाम पर बंद हो सकता है और कम गति पर स्थानांतरण कर सकता है।
10, रोल फीडिंग, प्रिंटिंग, पॉलिशिंग, एटो इन्फ्रारेड ड्राईइंग, लैमिनेटिंग और रोलिंग को एक प्रसंस्करण में संसाधित किया जा सकता है। यह व्यापक अनुप्रयोग, मुद्रण स्याही की गैर आबादी और तेजी से सुखाने, त्वरित प्रिंटिंग की विशेषता है। तो यह एक आदर्श प्रिंटिंग है वाणिज्यिक बिल के लिए मशीन उच्च ग्रेडेड मुक्त चिपकने वाला ट्रेडमार्क मुद्रित करने के लिए।

फ्लेक्सो लेबल प्रिंटिंग मशीन

मुद्रण की गति

60m / मिनट

प्रिंटिंग रंग

4-6 रंग

अधिकतम वेब चौड़ाई

320mm

अधिकतम मुद्रण चौड़ाई

310mm

मैक्स अनचाहे व्यास

600 मिमी

अधिकतम रिवाइंडिंग व्यास

550mm

मुद्रण परिधि

175-320mm

सटीक पंजीकरण

± 0.10mm

कुल आयाम

2000 × 1100 × 2100mm

वजन

1800Kg  

फ्लेक्सोग्राफी (अक्सर फ्लेक्सो को संक्षेप में) मुद्रण प्रक्रिया का एक रूप है जो एक लचीली राहत प्लेट का उपयोग करता है। यह अनिवार्य रूप से लेटरप्रेस का एक आधुनिक संस्करण है जिसका उपयोग लगभग किसी भी प्रकार के सब्सट्रेट पर प्रिंट करने के लिए किया जा सकता है, जिसमें प्लास्टिक, धातु फिल्में, सेलोफेन और पेपर शामिल हैं। यह विभिन्न प्रकार के खाद्य पैकेजिंग के लिए आवश्यक गैर-छिद्रयुक्त सब्सट्रेट्स पर छपाई के लिए व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है (यह ठोस रंग के बड़े क्षेत्रों को मुद्रित करने के लिए भी उपयुक्त है)।

प्रक्रिया अवलोकन

1. Platemaking
प्लेट विकास की पहली विधि प्रकाश संवेदनशील बहुलक का उपयोग करती है। एक फिल्म नकारात्मक प्लेट पर रखा जाता है, जो अल्ट्रा-बैंगनी प्रकाश से अवगत कराया जाता है। बहुलक कठोर होता है जहां प्रकाश फिल्म के माध्यम से गुजरता है। शेष बहुलक में चबाने वाली गम की स्थिरता होती है। यह पानी या विलायक के टैंक में धोया जाता है। "धोने" प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए ब्रश प्लेट को साफ़ करते हैं। इस प्रक्रिया के आधार पर भिन्नता हो सकती है कि फोटोपॉलिमर या तरल फोटोपॉलिमर की ठोस चादरों का उपयोग किया जाता है, लेकिन सिद्धांत अभी भी वही है। धोने वाली प्लेट को एक चिपचिपा आधार प्लेट पर कक्षीय धोने की इकाई में तय किया जाता है। पानी को लगभग 40 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर पानी और 1% डिशवॉशर साबुन के मिश्रण में धोया जाता है। इकाई एक दोहरी झिल्ली फिल्टर से लैस है। इसके साथ पर्यावरणीय बोझ को पूर्ण न्यूनतम रखा जाता है। झिल्ली इकाई वॉटरआउट पानी से फोटोपॉलिमर को अलग करती है। उदाहरण के लिए जिलेटिन को अवशोषित करने के अतिरिक्त, फोटोपॉलिमर अवशेष को घरेलू ठोस अस्वीकृति के साथ मानक ठोस अपशिष्ट के रूप में निपटाया जा सकता है। किसी भी डिटर्जेंट को जोड़ने के बिना पुनर्नवीनीकरण पानी का फिर से उपयोग किया जाता है।

दूसरी विधि ने प्रिंटिंग प्लेट पर छवि को नकल करने के लिए कंप्यूटर-निर्देशित लेजर का उपयोग किया। इस तरह के एक प्रत्यक्ष लेजर उत्कीर्णन प्रक्रिया डिजिटल platemaking कहा जाता है। एवी फ्लेक्सोलॉजिक, पॉलिमउंट और नीदरलैंड्स से स्क्रीन जैसी कंपनियां इस प्रकार के उपकरणों के निर्माण में बाजार के नेता हैं।

तीसरी विधि मोल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से जाना है। पहला कदम एक विस्तार प्रक्रिया (एक एसिड स्नान के बाद) के माध्यम से हमारी प्रारंभिक छवि के नकारात्मक से धातु प्लेट बनाने के लिए है। राहत में यह धातु प्लेट तब दूसरे चरण में उपयोग की जाती है जो पहले मोल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से बेक्लाइट बोर्ड या यहां तक कि कांच या प्लास्टिक में हो सकता है। एक बार ठंडा होने पर, यह मास्टर मोल्ड रबड़ या प्लास्टिक यौगिक (दोनों के नीचे दबाएगा) नियंत्रित तापमान और दबाव) मुद्रण प्लेट बनाने के लिए एक दूसरी मोल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से।

2. बढ़ते हुए

प्रत्येक रंग को मुद्रित करने के लिए, एक प्लेट बनाई जाती है और अंत में एक सिलेंडर डाला जाता है जो प्रिंटिंग प्रेस में रखा जाता है। एक सटीक तस्वीर सुनिश्चित करने के लिए, फ्लेक्सोग्राफिक प्लेटों पर बढ़ते अंक बनाए जाते हैं। ये बढ़ते अंक microdots (0.3 मिमी तक) और / या बढ़ते क्रॉस हो सकते हैं। लचीली फिल्म या नालीदार कागज पर छपाई के बावजूद, पूरी तस्वीर बनाने के लिए, प्रत्येक प्लेट से स्थानांतरित छवि को अन्य रंगों से स्थानांतरित छवियों में ठीक से फिट करना होगा। मुद्रण प्लेट सिलेंडर पर इन प्लेटों को घुमाने के लिए बेहद सटीक और विशिष्ट मशीनरी बनाई गई है । इस क्षेत्र में नवीनतम प्रगति में से एक पूरी तरह से स्वचालित माउंटिंग मशीन (एफएएम) है, जिसके लिए एवी फ्लेक्सोलॉजिक ने 2007 में एफटीए तकनीकी अभिनव पुरस्कार जीता था।

3. मुद्रण

एक रबर या पॉलिमर सामग्री में 3 डी राहत के रूप में आवश्यक छवि के सकारात्मक प्रतिबिंबित मास्टर को बनाकर एक फ्लेक्सोग्राफिक प्रिंट बनाया जाता है। फ्लेक्सोग्राफिक प्लेटों को एनालॉग और डिजिटल प्लेटमैकिंग प्रक्रियाओं के साथ बनाया जा सकता है। छवि क्षेत्रों को रबड़ या बहुलक प्लेट पर गैर छवि क्षेत्रों के ऊपर उठाया जाता है। स्याही को स्याही रोल से स्थानांतरित किया जाता है जो आंशिक रूप से स्याही टैंक में विसर्जित होता है। फिर यह एनीलॉक्स रोल (या मीटर रोल) में स्थानांतरित होता है जिसका बनावट एक विशिष्ट मात्रा में स्याही रखता है क्योंकि यह हजारों छोटे कुओं या कपों से ढका हुआ है जो इसे समान मोटाई में समान रूप से और जल्दी से प्रिंटिंग प्लेट में स्याही मीटर तक सक्षम बनाता है ( प्रति रैखिक इंच की कोशिकाओं की संख्या प्रिंट नौकरी के प्रकार और गुणवत्ता की आवश्यकता के हिसाब से भिन्न हो सकती है)। एक धुंधली या गंदे देखो के साथ अंतिम उत्पाद प्राप्त करने से बचने के लिए, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि प्रिंटिंग प्लेट पर स्याही की मात्रा अत्यधिक नहीं है । यह एक धातु स्क्रैपर का उपयोग करके हासिल किया जाता है, जिसे डॉक्टर ब्लेड कहा जाता है। डॉक्टर ब्लेड प्रिंटिंग प्लेट को जोड़ने से पहले एनीलॉक्स रोलर से अतिरिक्त स्याही हटा देता है। सब्सट्रेट अंत में प्लेट को स्थानांतरित करने के लिए प्लेट और इंप्रेशन सिलेंडर के बीच सैंडविच किया जाता है। शीट को तब ड्रायर के माध्यम से खिलाया जाता है, जिससे स्याही चलने से पहले सूखने की अनुमति मिलती है। यदि यूवी स्याही का उपयोग किया जाता है, तो शीट में नहीं होता सूखने के लिए, लेकिन यूवी किरणों से सूख जाता है।

ऑपरेशन

परिचालन अवलोकन

1. फाउंटेन रोलर
फव्वारा रोलर दूसरे रोलर को स्याही पैन में स्थित स्याही स्थानांतरित करता है, जो कि एनीलॉक्स रोलर है।

2. अनिलॉक्स रोलर
यही फ्लेक्सोग्राफी अद्वितीय बनाता है। एनीलॉक्स रोलर मीटर पूर्व निर्धारित स्याही जो समान मोटाई के लिए स्थानांतरित किया जाता है। इसमें कोशिकाओं को उत्कीर्ण किया गया है जो स्याही की एक निश्चित क्षमता रखते हैं जिन्हें केवल माइक्रोस्कोप के साथ देखा जा सकता है।

3. प्लेट सिलेंडर
प्लेट सिलेंडर मुद्रण प्लेट रखती है, जो मुलायम लचीला रबड़ है। प्लेट सिलेंडर में प्लेट को घुमाने के लिए चिपचिपा 2-तरफा टेप का उपयोग किया जाता है।

4. इंप्रेशन सिलेंडर
इंप्रेशन सिलेंडर प्लेट सिलेंडर पर दबाव लागू करता है, जहां छवि को सब्सट्रेट में स्थानांतरित किया जाता है।

फ्लेक्सोग्राफिक प्रिंटिंग स्याही
मुद्रण प्रक्रिया की प्रकृति और मांग और मुद्रित उत्पाद के आवेदन फ्लेक्सोग्राफिक स्याही की आवश्यक मौलिक गुणों को निर्धारित करते हैं। स्याही के भौतिक गुणों को मापना और समझना कि सामग्री की पसंद से ये कैसे प्रभावित होते हैं, स्याही प्रौद्योगिकी का एक बड़ा हिस्सा है। स्याही बनाने के लिए स्याही बनाने वाली कच्ची सामग्री के भौतिक और रासायनिक गुणों का विस्तृत ज्ञान और पर्यावरण के साथ-साथ पर्यावरण के साथ-साथ ये अवयव कैसे प्रभावित होते हैं या प्रतिक्रिया करते हैं। फ्लेक्सोग्राफिक प्रिंटिंग स्याही मुख्य रूप से प्रक्रिया में प्रयुक्त विभिन्न प्रकार के सबस्ट्रेट्स के साथ संगत रहने के लिए तैयार की जाती हैं। प्रत्येक फॉर्मूलेशन घटक व्यक्तिगत रूप से एक विशेष कार्य को पूरा करता है और अनुपात और संरचना सब्सट्रेट के अनुसार अलग-अलग हो जाएगी।

पांच प्रकार के स्याही हैं जिनका उपयोग फ्लेक्सोग्राफी में किया जा सकता है: विलायक-आधारित स्याही, पानी आधारित स्याही, इलेक्ट्रॉन बीम (ईबी) इलाज स्याही, पराबैंगनीकिरण (यूवी) इलाज स्याही और दो भाग रासायनिक-इलाज स्याही (आमतौर पर पॉलीयूरेथेन पर आधारित आइसोसाइनेट प्रतिक्रियाएं), हालांकि ये इस समय असामान्य हैं। 5 माइक्रोन से नीचे कण आकार वाले वाटर आधारित फ्लेक्स स्याही रीसाइक्लिंग पेपर को डुबकी करते समय समस्याएं पैदा कर सकती हैं।

अनुप्रयोगों
फ्लेक्सो का लिथोग्राफी पर एक लाभ है जिसमें यह स्याही की एक विस्तृत श्रृंखला का उपयोग कर सकते हैं, तेल आधारित स्याही के बजाय पानी आधारित है, और प्लास्टिक, फोइल, एसीटेट फिल्म, ब्राउन पेपर और अन्य सामग्रियों जैसी विभिन्न सामग्रियों पर प्रिंटिंग में अच्छा है। पैकेजिंग में इस्तेमाल किया। फ्लेक्सोग्राफी का उपयोग करके मुद्रित विशिष्ट उत्पादों में ब्राउन नालीदार बक्से, खुदरा और शॉपिंग बैग, खाद्य और स्वच्छता बैग और बोरे, दूध और पेय पदार्थों के डिब्बे, लचीला प्लास्टिक, स्वयं चिपकने वाला लेबल, डिस्पोजेबल कप और कंटेनर, लिफाफे और वॉलपेपर सहित लचीली पैकेजिंग शामिल हैं। कई समाचार पत्र अब फ्लेक्सो के पक्ष में अधिक आम ऑफ़सेट लिथोग्राफी प्रक्रिया को छोड़ देते हैं। फ्लेक्सोग्राफिक स्याही, जो गुरुत्वाकर्षण में उपयोग किए जाते हैं और लिथोग्राफी में उपयोग किए गए लोगों के विपरीत, आमतौर पर कम चिपचिपापन होता है। यह तेजी से सुखाने में सक्षम बनाता है और, नतीजतन, तेजी से उत्पादन, जिसके परिणामस्वरूप कम लागत होती है।

Hot Tags: लेबल फ्लेक्सो प्रिंटिंग मशीन, चीन, आपूर्तिकर्ताओं, कारखाने, कीमत, बिक्री के लिए, चीन में बना है
जांच